पटना में हड़ताली एएनएम(आर) के प्रदर्शन पर लाठी-चार्ज

◆ हड़ताली एएनएम(आर)के प्रदर्शन पर लाठी-चार्ज, कई नर्सें घायल
*मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा अनिश्चितकालीन कार्य-बहिष्कार
◆ पटना में मुख्यमंत्री के समक्ष धरना जारी
================
पटना,6 नवम्बर'17

महासंघ(गोप गुट)से सम्बद्ध बिहार राज्य एएनएम(आर) संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर सेवा नियमितीकरण और समान काम के लिए समान वेतन लागू करने की मुख्य मांग की पूर्ति के लिए राज्य भर में वर्षों से संविदा -मात्र 11500 रू० मासिक मानदेय पर कार्यरत करीब 7000 एएनएम(आर) 2 नवम्बर से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार/हड़ताल और पटना में मुख्यमंत्री के समक्ष धरना चल रहा है । इस क्रम में 2 नवम्बर को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के ओ.एस.डी. शंकर प्रसाद और 3 नवम्बर को दो चक्र राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक के साथ संघ के प्रतिनिधियों के साथ हुई समझौता वार्ता निष्फल होने के आलोक में संघ ने 6 नवम्बर को विधान सभा के सामने प्रदर्शन करने की घोषणा किया था ।
आज जब लगभग 1000 एएनएम जुलुश की शक्ल में धरनास्थल से विधानसभा की ओर बढ़ीं तब गर्दनीबाग थाना चौक के पास बज्र वाहन, वाटर कैनन और भारी पुलिस बल द्वारा उनलोगों को घेर लिया गया और बिना चेतावनी दिए लाठी चार्ज कर दिया गया जिसमें आधा दर्जन नर्सों को गंभीर चोटें आई हैं तथा 5 का सर फट गया और संघ की अध्यक्ष का हाथ फ्रैक्चर हो गया है ।संघ द्वारा पास के चिकित्सा केंद्रों में उनका प्राथमिक उपचार कराया गया है । पुलिस के घेरे में ही सारी नर्सों ने घंटों अपनी मांगों के पक्ष में तथा स्वस्थ्य विभाग व बिहार की संवेदनहीन सरकार के खिलाफ नारेवाजी करती रहीं ।
लाठी चार्ज के बाद पुनः सभी नर्सें अपने धरनास्थल पर वापस आयीं और विचार-विमर्श कर आंदोलन को और जोरदार बनाने का ऐलान किया गया ।


Comments

Post a Comment